शनिवार, 22 दिसंबर 2012

Bikaner heritage - Beautiful Resorts एक विशाल शानदार रिजार्ट बीकानेर हेरिटेज


बीकानेर यात्रा वाले दिन हम सुबह करणी माता का मन्दिर देखकर जूनागढ़ किले को देखने पहुँचे थे, किला देखकर हम वहाँ के मुख्य होटलों की जाँच करने के दौरे पर रवाना हो चुके थे जिसमें से राजाओं के पुराने महल के होटल देख डाले गये थे, इन सबके बाद बीकानेर के रेत के टीले देखने की बारी आ गयी थी। हम अपनी उसी कार में सवार थे जिसमें चूहों वाला मन्दिर देखने गये थे। बीकानेर के रेत के टीले शहर से दूर रायसर नामक गाँव के पास मुख्य सड़क से लगभग 6-7 किमी दूरी पर थे। हम इन्ही रेत के टीलों की ओर चले जा रहे थे कि तभी हमें सीधे हाथ पर एक शानदार रिजार्ट दिखाई दिया। तुरन्त कार चालक से कार इसी ओर मुड्वायी गयी। अब हमने इस शानदार रिजार्ट में क्या-क्या देखा था, चलिये आप भी देख लीजिए। नाम मत पूछना, याद नहीं आ रहा है।

सड़क से देखने पर ऐसा दिखता है।

नेट से इसका नक्शा





















अब चले यहाँ से और आगे।


राजस्थान यात्रा-

बीकानेर- 2 जूनागढ़ किला
बीकानेर- 8 कुछ अन्य शानदार होटल
बीकानेर- 9 रायसर रेत के टीलों पर एक रंगीन सुहानी मदहोश नशीली शाम दिल्ली वापसी

.
.

9 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत अच्छी जानकारी आप के हर पोस्ट से मिलती है!...सभी फोटोग्राफ्स बहुत सुन्दर है!

    उत्तर देंहटाएं
  2. Beautiful pictures of the resort. Looks like a quiet place to spend a few days.

    उत्तर देंहटाएं
  3. Beautiful pictures of the resort. Looks like a quiet place to spend a few days.

    उत्तर देंहटाएं
  4. सुन्दर छायांकन बीकानेर का .कल पढ़िए राम राम भाई पर किरण बेदी द्वारा दिल्ली रैप के मुद्दे पे लिखा आलेख हिंदी में राम राम भाई की जुबानी .शुक्रिया आपकी टिपण्णी का संदीप भाई जो हमारी धरोहर हैं .

    उत्तर देंहटाएं
  5. शुक्रिया आपका इस खूब सूरत सफर और छायांकन का आपने हमें भी भागीदार बनाया ,दर्शन करवाया .ब्लॉग पे आप बाकायदा आये हमारे निमंत्रण पर अपना मत देने .

    उत्तर देंहटाएं
  6. संदीप भाई मुझे समाज नहीं आ रहा है की आपकी कई पोस्ट में होटल , किले , महल और मंदिर के बारे में लिखा है और फोटो देखे है . लेकिन कोई ज्यादा आबादी नहीं दिखाई दे रही है . क्या बिलकुल off season थी क्या ?

    उत्तर देंहटाएं

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...